डोभाल ने अमेरिकी लेफ्टिनेंट जनरल से मुलाकात की, आतंकवाद पर मिलकर काम करेंगे भारत- अमेरिका

वाशिंगटन : भारत और अमेरिका दोनों देश आतंकवाद के खतरे के सभी पहलुओं के खिलाफ लडाई के लिए साझेदारों के रुप में संयुक्त रणनीति तैयार करने पर राजी हुए हैं. व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने आज बताया कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने कल अपने अमेरिकी समकक्ष लेफ्टिनेंट जनरल एच. आर. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 24, 2017 8:31 PM

वाशिंगटन : भारत और अमेरिका दोनों देश आतंकवाद के खतरे के सभी पहलुओं के खिलाफ लडाई के लिए साझेदारों के रुप में संयुक्त रणनीति तैयार करने पर राजी हुए हैं.

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने आज बताया कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने कल अपने अमेरिकी समकक्ष लेफ्टिनेंट जनरल एच. आर. मैकमास्टर से भेंट की और इस दौरान दोनों देशों में इस बात पर सहमति बनी. व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद् के प्रवक्ता माइकल एंटन ने बताया कि दोनों ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की ताकि भारत-अमेरिका के लिए रास्ता तय करने हेतु अवसरों की पहचान की जा सके.

उन्होंने कहा, आतंकवादी खतरों के सभी पहलुओं से लडने के लिए उन्होंने साझोदारों की भांति काम करने की प्रतिबद्धता जतायी है. एंटन ने कहा, मैकमास्टर ने रेखांकित किया कि राष्ट्रपति (डोनाल्ड) ट्रम्प इस वर्ष के अंत में प्रधानमंत्री (नरेन्द्र)मोदी की अगवानी करने को उत्सुक हैं.” डोभाल के आज अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस से मिलने की संभावना है. पिछले वर्ष, अमेरिका ने भारत को अपना बडा रक्षा साझेदार बताया था.

Next Article

Exit mobile version