पाकिस्तान ने सऊदी अरब में सैन्य तैनाती संबंधी खबरों को किया खारिज

इस्लामाबाद : रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने खाड़ी देश में सैन्य तैनाती संबंधी खबरों को खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तान की सउदी अरब में सेना तैनात करने की कोई योजना नहीं है. दरअसल यमन के साथ चल रहे संघर्ष के बाद सउदी अरब की दक्षिणी सीमा की सुरक्षा में पाकिस्तानी सैनिकों की तैनाती संबंधी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 15, 2017 9:31 PM

इस्लामाबाद : रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने खाड़ी देश में सैन्य तैनाती संबंधी खबरों को खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तान की सउदी अरब में सेना तैनात करने की कोई योजना नहीं है. दरअसल यमन के साथ चल रहे संघर्ष के बाद सउदी अरब की दक्षिणी सीमा की सुरक्षा में पाकिस्तानी सैनिकों की तैनाती संबंधी खबरें मीडिया में आ रही थीं.

कौमी असेम्बली में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद शफकत महमूद के सवाल का जवाब देते हुए आसिफ ने उक्त बात कही. महमूद ने मीडिया में आयी खबरों पर सवाल किया था, जिनमें बड़ी सैन्य टुकड़ी सउदी भेजने की सूचना थी.

आसिफ ने कहा, ‘सउदी अरब-यमन संघर्ष के मद्देनजर किसी सैन्यकर्मी को सउदी अरब नहीं भेजा गया है.’ उन्होंने कहा, ‘सउदी अरब-यमन संघर्ष में नहीं उलझना हमारी नीति है. यदि कोई फैसला लिया जायेगा, वह संसद से होकर जायेगा.’ संसद ने 2015 में नीतिगत चर्चा के दौरान सरकार से कहा था कि वह सउदी अरब-यमन संघर्ष में ना उलझे.

Next Article

Exit mobile version