तानाशाह किम जोंग उन के भाई का शव वापस भेजेगा मलेशिया

कुआलालंपुर : मलेशिया के उप प्रधानमंत्री ने आज कहा कि वह प्योंगयांग के अनुरोध पर उत्तर कोरियाई नेता के सौतेले भाई का शव वापस भेजेगा. हालांकि इसमें ‘प्रक्रियाओं का पालन’ किया जाना है. उप प्रधानमंत्री अहमद जाहिद हमीदी ने पत्रकारों के सवाल पर इसकी पुष्टि की कि प्योंगयांग ने इसका अनुरोध किया है. उन्होंने कहा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2024 8:10 PM

कुआलालंपुर : मलेशिया के उप प्रधानमंत्री ने आज कहा कि वह प्योंगयांग के अनुरोध पर उत्तर कोरियाई नेता के सौतेले भाई का शव वापस भेजेगा. हालांकि इसमें ‘प्रक्रियाओं का पालन’ किया जाना है. उप प्रधानमंत्री अहमद जाहिद हमीदी ने पत्रकारों के सवाल पर इसकी पुष्टि की कि प्योंगयांग ने इसका अनुरोध किया है.

उन्होंने कहा, ‘हम किसी भी विदेशी सरकार के आग्रह पर मदद करेंगे. हालांकि प्रक्रियाओं का पालन किया जाना है. हमारी नीति यह है कि हम किसी भी देश के साथ हमारे द्विपक्षीय संबंधों का सम्मान करते हैं.’

उन्होंने साथ ही यह पुष्टि की कि सोमवार को कुआलालंपुर हवाईअड्डे पर जिस व्यक्ति की हत्या हुई थी उसका नाम किम जोंग नाम है, जो किम जोंग उन का सौतेला भाई था. दक्षिण कोरियाई मीडिया के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि 45 वर्षीय किम जोंग नाम, किम चोल के नाम वाले पासपोर्ट पर मलेशिया में रह रहा था.

दक्षिण कोरिया के खुफिया प्रमुखों ने कहा कि किम जोंग नाम को उत्तर कोरिया के एक एजेंट ने उस समय जहर दिया जब वह कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मकाउ जाने वाले विमान का इंतजार कर रहा था.

Next Article

Exit mobile version