पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में 4 पुलिसकर्मियों सहित 6 की मौत

पेशावर : पाकिस्तान के अशांत उत्तरपश्चिमी कबायली इलाके में आज तालिबान के दो आत्मघाती हमलावरों ने एक सरकारी परिसर पर हमला कर दिया. इस घटना में चार सुरक्षाकर्मियों समेत छह लोगों की मौत हो गयी. इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) ने कहा कि मोहमंद कबायली क्षेत्र के घलनई मुख्यालय स्थित परिसर में दो आत्मघाती हमलावरों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2017 3:26 PM

पेशावर : पाकिस्तान के अशांत उत्तरपश्चिमी कबायली इलाके में आज तालिबान के दो आत्मघाती हमलावरों ने एक सरकारी परिसर पर हमला कर दिया. इस घटना में चार सुरक्षाकर्मियों समेत छह लोगों की मौत हो गयी. इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) ने कहा कि मोहमंद कबायली क्षेत्र के घलनई मुख्यालय स्थित परिसर में दो आत्मघाती हमलावरों ने प्रवेश करने की कोशिश की.

दोनों को जब रुकने का संकेत दिया गया तो उनमें से एक ने खुद को बम से उड़ा लिया. दूसरे हमलावर को सुरक्षाबलों ने गोलीबारी में मार गिराया. आईएसपीआर ने कहा, ‘सुरक्षा एजेंसियों के पास अफगानिस्तान से मोहमंद इलाके में आत्मघाती हमलावरों के घुसपैठ की खुफिया जानकारी थी.’

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक पाकिस्तानी तालिबान के जमात-उल-अहरार धड़े ने हमले का दावा किया है. पाकिस्तान के प्रतिष्ठित अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट में सुरक्षाकर्मियों के अलावा एक स्कूली शिक्षक समेत दो नागरिक मारे गये.

इस घटना में कम-से-कम आठ लोग घायल हो गये, जिनमें से गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राजनीतिक प्रशासन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विस्फोट के तुरंत बाद इलाके को सील कर दिया गया और तलाशी अभियान शुरू किया गया है.

Next Article

Exit mobile version