ट्रंप के बारे में राय बनाने से पहले उनका काम देखूंगा : पोप

वेटिकन सिटी : पोप फ्रांसिस ने अमेरिका के नये राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बारे में कहा कि वह कोई राय बनाने से पहले देखेंगे कि ट्रंप क्या करते हैं. स्पेनिश समाचार पत्र अल पैस में कल शाम को प्रकाशित एक साक्षात्कार में पोप फ्रांसिस ने कहा कि वह लोगों के बारे में जल्दी कोई राय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2017 11:53 AM

वेटिकन सिटी : पोप फ्रांसिस ने अमेरिका के नये राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बारे में कहा कि वह कोई राय बनाने से पहले देखेंगे कि ट्रंप क्या करते हैं. स्पेनिश समाचार पत्र अल पैस में कल शाम को प्रकाशित एक साक्षात्कार में पोप फ्रांसिस ने कहा कि वह लोगों के बारे में जल्दी कोई राय बनाना पसंद नहीं करते. उन्होंने कहा, ‘‘हम देखेंगे कि ट्रंप क्या करते हैं.”

अमेरिका और यूरोप में उभर रहे लोकलुभावन शैली के नेताओं के बारे में पूछने पर पोप ने संकट के समय एक रक्षक की मांग करने के खिलाफ चेताया. उन्होंने कहा कि वर्ष 1930 में जर्मनी में हिटलर को ‘‘लोगों ने चुना था और फिर उसने लोगों को ही बर्बाद कर दिया.” उन्होंने अफसोस जताते हुये कहा, ‘‘संकट के समय हम अपनी पहचान वापस पाने के लिए एक रक्षक की ओर देखते हैं और दीवारों, कंटीली तारों से अन्य लोगों से खुद को बचाते हैं.” पोप का शुक्रवार को वेटिकन में उसी समय साक्षात्कार लिया गया जब ट्रंप का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था.

Next Article

Exit mobile version