रियो ओलंपिक तीसरा दिन : बिंद्रा मामूली अंतर से पदक से चूके, एक और निराशाजनक दिन

रियो डि जनेरियो : अभिनव बिंद्रा कांस्य पदक के शूट आफ में मामूली अंतर से चूक गए जिससे वह रियो ओलंपिक खेलों में भारत को उसका पहला पदक नहीं दिला पाये. लगातार पांचवें और अपने अंतिम ओलंपिक में खेल रहे बिंद्रा को रजत पदक विजेता उक्रन के सेरही कुलीश के खिलाफ पुरुष 10 मीटर एयर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 9, 2016 10:50 AM

रियो डि जनेरियो : अभिनव बिंद्रा कांस्य पदक के शूट आफ में मामूली अंतर से चूक गए जिससे वह रियो ओलंपिक खेलों में भारत को उसका पहला पदक नहीं दिला पाये.

लगातार पांचवें और अपने अंतिम ओलंपिक में खेल रहे बिंद्रा को रजत पदक विजेता उक्रन के सेरही कुलीश के खिलाफ पुरुष 10 मीटर एयर राइफल शूट आफ में 10.5-10 अंक से शिकस्त का सामना करना पडा, जिससे वह चौथे स्थान पर रहे. बाद में पता चला कि बिंद्रा अपनी बंदूक में समस्या के बावजूद खेल रहे थे.

लंदन ओलंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता और बिंद्रा के साथी निशानेबाज गगन नारंग हालांकि फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे.स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे 10 मीटर एयर राइफल क्वालीफिकेशन की शुरुआत से पहले बीजिंग 2008 खेलों के स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा कुर्सी से अपनी बंदूक के साथ गिर गए जिससे उनकी राइफल की ‘साइट’ टूट गयी.

बिंद्रा के कोच हेंज रेनकेमियर ने बाद में कहा, ‘‘कोई निशानेबाज मुकाबले से पहले ऐसा नहीं चाहेगा. उसने लाइटिंग के अनुकूल ओलंपिक के लिए विशेष तौर पर वह बनवाई थी, इतनी विस्तृत तैयारी के बावजूद वह नाकाम रहा लेकिन एक निशानेबाज को छत गिर जाने की स्थिति में भी तैयार रहना चाहिए। हम इससे उबर गए और अपना मुकाबला शुरु किया.’

Next Article

Exit mobile version