बंधकों की हत्या करने वाले बांग्लादेशी समूह से थे, IS से नहीं : मंत्री

ढाका : बांग्लादेश के एक वरिष्ठ मंत्री ने आज कहा कि ढाका में एक रेस्तरां में 20 बंधकों को मौत के घाट उतारने वाले जिहादी बांग्लादेशी आतंकी संगठन से जुड़े थे, न कि इस्लामिक स्टेट समूह से. बांग्लादेश में एक दशक से अधिक समय पहले प्रतिबंधित किये गये एक समूह का जिक्र करते हुए गृहमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2016 11:29 AM

ढाका : बांग्लादेश के एक वरिष्ठ मंत्री ने आज कहा कि ढाका में एक रेस्तरां में 20 बंधकों को मौत के घाट उतारने वाले जिहादी बांग्लादेशी आतंकी संगठन से जुड़े थे, न कि इस्लामिक स्टेट समूह से.

बांग्लादेश में एक दशक से अधिक समय पहले प्रतिबंधित किये गये एक समूह का जिक्र करते हुए गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने कहा कि वे जमीयतुल मुजाहिदीन बांग्लादेश के सदस्य हैं. उन्होंने कहाकि उनका इस्लामिक स्टेट से कोई संबंध नहीं है.

गौरतलब है कि ढाका में शुक्रवार रात उच्च सुरक्षा वाले गुलशन राजनयिक क्षेत्र स्थित लोकप्रिय रेस्तरां में कथित रूप से इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने हमला कर कई लोगों को बंधक बना लिया था. बंधक बनाये गये लोगों में एक भारतीय लड़की भी थी, जिसकी आतंकियों ने हत्या कर दी. यह जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को ट्वीट करके दी थी. इस हमले के जवाब में सुरक्षाबलों ने लगभग 10 घंटे चली कार्रवाई में 6 आतंकियों को मार गिराया, जबकि एक आतंकी पकड़ लिया गया, वहीं 13 बंधकों को छुड़ा लिया गया है. हमले 20 लोगों की मौत हुई थी.

Next Article

Exit mobile version