ओबामा की पाक को चेतावनी बोले- पठानकोट हमले को अंजाम देने वालों को सजा दो

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने पाकिस्तान को सख्‍त चेतावनी देते हुए पठानकोट हमले के दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा है. ओबामा ने पठानकोट आतंकी हमले को 26-11 जैसा माना है. उन्होंने मंगलवार को पाकिस्तान को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि वहपठानकोटहमले को अंजाम देने वालों को सजा दे. अमेरिका ने जैश-ए-मोहम्मद, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 8, 2016 8:46 AM

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने पाकिस्तान को सख्‍त चेतावनी देते हुए पठानकोट हमले के दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा है. ओबामा ने पठानकोट आतंकी हमले को 26-11 जैसा माना है. उन्होंने मंगलवार को पाकिस्तान को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि वहपठानकोटहमले को अंजाम देने वालों को सजा दे.

अमेरिका ने जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और दाउद कंपनी जैसे पाकिस्तान स्थित संगठनों से आतंकी खतरे के खिलाफ भारत के साथ खडे होने का संकल्प जताया. व्हाइट हाउस ने ओबामा-मोदी की मुलाकात के बाद जारी संयुक्त बयान में कहा, ‘‘उन्होंने (ओबामा और मोदी ने) 2008 के मुंबई आतंकी हमले और 2016 के पठानकोट आतंकवादी हमलों के साजिशकर्ताओं को न्याय के कठघरे में लाने का पाकिस्तान से आह्वान किया.’

वक्तव्य के मुताबिक मोदी और ओबामा ने अपनी बातचीत में आतंकवाद से मानवता को सतत खतरे की बात मानी और पेरिस से लेकर पठानकोट तथा ब्रशेल्स से लेकर काबुल तक की हालिया आतंकी घटनाओं की निंदा की.

इधर, अमेरिका के विदेशी मामलों की हाउस कमिटी के चेयरमैन एडवर्ड रॉयस ने कहा है कि पठानकोट हमले के दोषियों को भी सजा मिलनी चाहिए. कुछ कामों के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को मिलकर काम करना होता है.

Next Article

Exit mobile version