अमेरिका के सिएरा नेवादा क्षेत्र में 4.8 तीव्रता का भूकंप

बिग पाइन (अमेरिका) : अमेरिका में कैलिफोर्निया के सिएरा नेवाडा क्षेत्र में मंगलवार को अपराह्न 4.8 तीव्रता का भूंकप महसूस किया गया जिसमें किसी बडे नुकसान या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. अधिकारियों ने बताया कि भूकंप अपराह्न तीन बजे बिग पाइन के 9.6 किलोमीटर पश्चिम में महसूस किया गया. मेनलो पार्क […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2016 11:54 AM

बिग पाइन (अमेरिका) : अमेरिका में कैलिफोर्निया के सिएरा नेवाडा क्षेत्र में मंगलवार को अपराह्न 4.8 तीव्रता का भूंकप महसूस किया गया जिसमें किसी बडे नुकसान या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. अधिकारियों ने बताया कि भूकंप अपराह्न तीन बजे बिग पाइन के 9.6 किलोमीटर पश्चिम में महसूस किया गया. मेनलो पार्क स्थित अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण भूकंप विज्ञान केंद्र की सुसन गार्शिया ने कहा कि भूकंप इनयो काउंटी में 14 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था जो ओवेन्स वैली फॉल्ट लाइन के पास आया.

इस क्षेत्र में 1935 से लेकर अब तक आठ भूकंप आ चुके हैं. गार्शिया ने बताया कि मंगलवार को भूकंप के पहले झटके के बाद एक घंटे से अधिक समय में छह झटके और आए. सैक्रामेंटो, लिवरमोर, फ्रेस्नो, बेकर्सफील्ड, लॉस एंजिलिस और समूचे नेवाडा क्षेत्र में भूकंप महसूस किया गया.

Next Article

Exit mobile version