ओबामा ने विश्व के नेताओं को जलवायु समझौते के लिए बधाई दी

वाशिंगटन : ऐतिहासिक पेरिस जलवायु समझौते के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने विश्व के नेताओं से संपर्क किया और पृथ्वी को सुरक्षित बनाने की दिशा में उनके मूल्यवान योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. व्हाइट हाउस के अनुसार ओबामा ने अब तक फ्रांस, ब्राजील और चीन के नेताओं के अलावा संयुक्त राष्ट्र महासचिव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2015 9:17 AM

वाशिंगटन : ऐतिहासिक पेरिस जलवायु समझौते के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने विश्व के नेताओं से संपर्क किया और पृथ्वी को सुरक्षित बनाने की दिशा में उनके मूल्यवान योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. व्हाइट हाउस के अनुसार ओबामा ने अब तक फ्रांस, ब्राजील और चीन के नेताओं के अलावा संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून से संपर्क किया है. उनके और भी कई नेताओं से संपर्क करने की उम्मीद है.

व्हाइट हाउस ने कल बताया कि ओबामा ने फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को धन्यवाद दिया और उन्हें बधाई दी। उन्होंने 12 दिसंबर को पेरिस में एक ऐतिहासिक जलवायु समझौते पर पहुंचने में नेतृत्व प्रदान करने के लिए फ्रांस के विदेश मंत्री लारेंत फैबियस को भी धन्यवाद दिया और बधाई दी.

व्हाइट हाउस ने बताया कि ओलांद ने जलवायु परिवर्तन के कारण पैदा चुनौतियों से निपटने में अमेरिका की प्रतिबद्धता एवं अमेरिकी नेतृत्व और सम्मेलन के सफल परिणाम में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के महत्वपूर्ण योगदान की प्रशंसा की. ओबामा ने ब्राजील की राष्ट्रपति डिल्मा रॉसेफ से फोन पर बात करके उन्हें धन्यवाद दिया. उन्होंने ऐतिहासिक जलवायु समझौता करने की दिशा में डिल्मा और ब्राजील की पर्यावरण मंत्री एजाबेला टेक्सीरा के नेतृत्व के लिए उन्हें बधाई दी.

Next Article

Exit mobile version