पूर्वी इंडोनेशिया में 6.6 तीव्रता का भूकंप, 39 घायल

मनोकवारी (इंडोनेशिया) : इंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत में आज तडके 6.6 तीव्रता का भूकंप आया जिससे कई व्यक्ति घायल हो गये और इमारतें हिल गयी. भूकंप के कारण लोग दहशत में घरों से निकल भागे. अंतरराष्ट्रीय समयानुसार, अपराह्न तीन बजकर 53 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र इंडोनेशिया के पश्चिम पापुआ प्रांत में सोरोंग से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 25, 2015 12:12 PM

मनोकवारी (इंडोनेशिया) : इंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत में आज तडके 6.6 तीव्रता का भूकंप आया जिससे कई व्यक्ति घायल हो गये और इमारतें हिल गयी. भूकंप के कारण लोग दहशत में घरों से निकल भागे. अंतरराष्ट्रीय समयानुसार, अपराह्न तीन बजकर 53 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र इंडोनेशिया के पश्चिम पापुआ प्रांत में सोरोंग से 28 किलोमीटर दूर था.

सोरोंग में स्थानीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के पेट्रस कोरिसानो ने बताया कि सैकडों लोग दहशत में घर से निकल भागे और कम से कम 39 लोग घायल हो गए. तकरीबन 260 घरों और इमारतों को नुकसान पहुंचा है. नुकसान का आकलन किया जा रहा है जिसके चलते प्रशासन ने सैकडों लोगों को अस्थायी बसेरे में रखा है. भूकंप के केंद्र बिंदु से 315 किलोमीटर दूर मनोकवारी सिटी में भी खौफ का आलम रहा. एक स्थानीय अस्पताल से सैकडों मरीजों को निकाला गया.

Next Article

Exit mobile version