उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच बन रहे हैं युद्ध जैसे हालात, देखें वीडियो

सिओल : उत्तर कोरिया व दक्षिण कोरिया के बीच किसी भी वक्त जंग छिड़ सकती है. दोनो देशों के बीच कई दिनों से गोलीबारी हो रही है. इस बीच उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने सेना को युद्ध को तैयार रहने को कहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ सैटेलाइट इमेजो के माध्यम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2015 4:53 PM

सिओल : उत्तर कोरिया व दक्षिण कोरिया के बीच किसी भी वक्त जंग छिड़ सकती है. दोनो देशों के बीच कई दिनों से गोलीबारी हो रही है. इस बीच उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने सेना को युद्ध को तैयार रहने को कहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ सैटेलाइट इमेजो के माध्यम से इस बात का संकेत मिल रहा है कि किम जोंग अपने महलों के सामने रन-वे बनवाए है, जिन पर फाइटर जेट प्लेन आसानी से लैंड ऑफ और टेक ऑफ कर सकते है. इस बीच साउथ कोरिया ने उत्तर कोरिया से लगे सीमावर्ती क्षेत्रों से लोगों को खाली करवाना शुरू कर दिया है.
गौरतलब है कि पिछले कई दशकों से साउथ कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच रिश्ते तनावपूर्ण रहे हैं. उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी के मुताबिक तानाशाह शासक किम जोंग ने सेना के अधिकारियों की एक मीटींग बुलायी है. उधर साउथ कोरिया ने भी अपने सैनिकों को अलर्ट जारी कर दिया है.बताया जाता है कि उत्तर कोरिया की ओर से हॉटलाइन पर दक्षिण कोरिया को अल्टीमेटम दिया गया कि सीमा पर लगे लाउडस्पीकर हटा ले. दक्षिण कोरिया ने ऐसा करने से इनकार कर दिया. जिसके बाद उत्तर कोरिया ने रॉकेट दाग दिया. जबाब में दक्षिण कोरिया ने भी रॉकेट दाग दिया.

Next Article

Exit mobile version