बांग्लादेश के ब्लॉगर निलय की गला काटकर निर्मम हत्या, अलकायदा से जुडे संगठन ने ली जिम्मेवारी

ढाका : बांग्लादेश में 40 साल के एक धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगर की उसके फ्लैट में गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गई. देश में यह चौथे ब्लॉगर की हत्या हुई है. निलय नील की अज्ञात लोगों ने ढाका के उत्तरी गोरहान इलाके में हत्या की. उनका शव चौथी मंजिल स्थित उनके फ्लैट से बरामद किया गया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 7, 2015 5:19 PM
ढाका : बांग्लादेश में 40 साल के एक धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगर की उसके फ्लैट में गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गई. देश में यह चौथे ब्लॉगर की हत्या हुई है. निलय नील की अज्ञात लोगों ने ढाका के उत्तरी गोरहान इलाके में हत्या की. उनका शव चौथी मंजिल स्थित उनके फ्लैट से बरामद किया गया. खिलगांव के प्रभारी पुलिस अधिकारी मुस्तफीजुर रहमान ने ‘बीडी न्यूज’ को बताया कि नील की उनके फ्लैट में आज अपराह्न करीब 1:45 बजे हत्या की गई. उन्होंने कहा कि जुमे की नमाज के बाद पांच लोग नील के फ्लैट में दाखिल हुए और उनकी हत्या कर दी.
नील इस फ्लैट में अपने परिवार के साथ रहते थे. वह 1971 के मुक्ति संग्राम के दौरान युद्ध अपराधों को अंजाम देने वाले लोगों को मौत की सजा की मांग करने वाले समूह ‘गंजगारन मंच’ के कार्यकर्ता भी थे. गंजगारन मंच के प्रवक्ता इमरान एव सरकार ने कहा कि हमला फ्लैट में खुद को संभावित किरायेदार बताकर दाखिल हुए. नील की हत्या से पहले फरवरी महीने में 45 साल के ब्लॉगर अविजीत रॉय की निर्मम हत्या कर दी गई थी। इसके बाद ब्लॉगर वशीकुर रहमान की हत्या की गई.
अलकायदा से जुडे संगठन ‘इंडियन सबकान्टिनेंट’ (एक्यूआईएस) ने धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगरों की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. कट्टरपंथी समूह ‘अंसार बांग्ला टीम’ ने भी इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली थी. मंच के कार्यकर्ता तथा ब्लॉगर अहमद रजीब हैदर की दो साल पहले मीरपुर स्थित उनके आवास पर हत्या कर दी गई थी.

Next Article

Exit mobile version