मेक्सिको की राजधानी में फोटो पत्रकार की हत्या

मेक्सिको सिटी : मेक्सिको सिटी में एक अपार्टमेंट में पांच लोगों के शव मिले हैं जिनमें एक फोटो पत्रकार का शव भी है. इन लोगों की हत्या की गई है. मेक्सिको की एक खोजी पत्रिका प्रोसेसो ने बताया है कि फोटो पत्रकार रुबेन एस्पिनोसा शुक्रवार से लापता थे और कल दोपहर उनके परिवार के सदस्यों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 2, 2015 11:36 AM

मेक्सिको सिटी : मेक्सिको सिटी में एक अपार्टमेंट में पांच लोगों के शव मिले हैं जिनमें एक फोटो पत्रकार का शव भी है. इन लोगों की हत्या की गई है. मेक्सिको की एक खोजी पत्रिका प्रोसेसो ने बताया है कि फोटो पत्रकार रुबेन एस्पिनोसा शुक्रवार से लापता थे और कल दोपहर उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी पहचान की. उनके शरीर पर दो जगह गोली लगने के निशान थे.

प्रोसेसो के अनुसार, एस्पिनोजा अन्य मीडिया से भी जुडे थे और हाल में वह खाडी तट के राज्य वेराक्रूज में आत्मनिर्वासन में चले गए थे, जहां उन्हें उनकी जान को खतरा महसूस होता था. अन्य पीडितों की पहचान नहीं हो पाई. वेराक्रूज पत्रकारों के लिए बहुत खतरनाक राज्य रहा है.

पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बनी समिति ने जनवरी में इस बात की पुष्टि की थी कि काम के कारण 2011 से चार पत्रकारों की हत्या कर दी गई. समिति कम से कम छह अन्य की मौत की जांच कर रही थी.

Next Article

Exit mobile version