झारखंड में अलर्ट, हो सकती है भारी बारिश, तेजी से बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान कोमेन

रांची : बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र ने चक्रवाती तूफान कोमेन का रूप धारण कर लिया है. ओड़िशा के रास्ते झारखंड पहुंच रहे इस चक्रवाती तूफान के मद्देनजर आपदा प्रबंधन विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग से प्राप्त सूचना के आधार पर आपदा प्रबंधन ने एक अगस्त को राज्य में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 31, 2015 6:47 AM
रांची : बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र ने चक्रवाती तूफान कोमेन का रूप धारण कर लिया है. ओड़िशा के रास्ते झारखंड पहुंच रहे इस चक्रवाती तूफान के मद्देनजर आपदा प्रबंधन विभाग ने अलर्ट जारी किया है.
मौसम विभाग से प्राप्त सूचना के आधार पर आपदा प्रबंधन ने एक अगस्त को राज्य में तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना जतायी है. रांची, रामगढ़, साहेबगंज, पाकुड़, दुमका, देवघर, जामताड़ा, धनबाद, बोकारो, पूर्वी व पश्चिमी सिंहभूम व सरायकेला- खरसावां जिलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत बतायी है. विभाग के कर्नल संजय श्रीवास्तव ने कहा कि तूफान के संभावित मार्ग पर नजर रखी जा रही है. जिला प्रशासन को बचाव और राहत के लिए आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिये गये हैं.
इधर, प बंगाल में तबाही
पश्चिम बंगाल के तीन जिलों में गुरुवार से चल रहे तेज तूफान के चलते सैकड़ों मकान ढह गये. बड़ी संख्या में लोग बेघर हो गये. कम से कम 12 लोग घायल हो गये. नदिया व उत्तरी 24 परगना जिलों के जिलाधिकारियों के अलावा प्रेसीडेंसी के आयुक्त को प्रभावित लोगों की राहत व पुनर्वास के लिए तत्काल उपाय करने और रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी लंदन से लौट आयी हैं.

Next Article

Exit mobile version