चीन चुरा रहा है अमेरिकी सूचनाएं : हिलेरी क्लिंटन

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने चीन पर आरोप लगाया है कि वह अमेरिका की सैन्य सहित विभिन्न सरकारी सूचनाओं की भारी मात्रा में चोरी कर रहा है. उत्तरी न्यू हैंपशायर के ग्लेन में एक पार्टी में चार जुलाई को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 5, 2015 6:59 PM

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने चीन पर आरोप लगाया है कि वह अमेरिका की सैन्य सहित विभिन्न सरकारी सूचनाओं की भारी मात्रा में चोरी कर रहा है. उत्तरी न्यू हैंपशायर के ग्लेन में एक पार्टी में चार जुलाई को प्रचार अभियान कार्यक्रम में हिलेरी ने कहा कि वह चीन का शांतिपूर्ण उभार चाहती हैं. लेकिन अमेरिका को पूरी तरह सावधान रहने की आवश्यकता है.

67 वर्षीय हिलेरी ने अपने कठोर शब्दों वाले भाषण में कहा, चीन की सेना बहुत तेजी से बढ रही है. वे सैन्य प्रतिष्ठान स्थापित कर रहे हैं जो एकबार फिर उन देशों को खतरा पहुंचाएगा जिनके साथ हमारा समझौता है.
हिलेरी ने कहा कि चीन अमेरिका की उन सभी सूचनाओं को हैक करने का प्रयास कर रहा है जो वह हासिल नहीं कर पा रहे हैं. रक्षा ठेकेदारों से वाणिज्यिक गोपनीय सूचनाओं की चोरी, भारी मात्रा में सरकारी सूचनाओं की चोरी, सबकुछ फायदे के लिए किया जा रहा है. हिलेरी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनने की दौड में सबसे आगे है.

Next Article

Exit mobile version