हिलेरी ने राष्ट्रपति पद के लिए पेश की दावेदारी, न्यूयार्क के मेयर नहीं करेंगे अनुमोदन

न्यूयार्क : न्यूयार्क शहर के मेयर बिल डे ब्लासिओ ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी की दावेदारी का यह कहते हुए समर्थन करने से इनकार कर दिया कि पहले वह उनके अभियान में एक ‘‘स्पष्ट ठोस दृष्टि’’ देखना चाहते हैं कि वह अपने अभियान में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 13, 2015 11:19 AM

न्यूयार्क : न्यूयार्क शहर के मेयर बिल डे ब्लासिओ ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी की दावेदारी का यह कहते हुए समर्थन करने से इनकार कर दिया कि पहले वह उनके अभियान में एक ‘‘स्पष्ट ठोस दृष्टि’’ देखना चाहते हैं कि वह अपने अभियान में किस तरफ जा रही हैं.

आपको बता दें कि अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने 2016 में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है. वह डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार होंगी.

वर्ष 2000 में क्लिंटन के सफल सीनेट अभियान की अगुवाई का प्रबंधन करने वाले डे ब्लासिओ ने एनबीएस के ‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम में कल कहा कि क्लिंटन इतिहास में राष्ट्रपति पद की सबसे सुयोग्य दावेदार हैं और उन्हें किसी जांच परख से गुजरने की जरुरत नहीं है.

लेकिन जब यह पूछा गया कि क्या वह क्लिंटन का अनुमोदन करेंगे, उन्होंने कहा, ‘‘नहीं..जब तक मैं देख नहीं लेता हूं. मैं फिर से कहूंगा कि पहले मैं उनका वास्तविक दृष्टिकोण जानूंगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि वह एक जबरदस्त सरकारी सेवक हैं. मुङो लगता है कि इस पद के लिए वह अब तक की सबसे सुयोग्य व्यक्ति हैं.’’

Next Article

Exit mobile version