रविवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश करेगी हिलेरी क्लिंटन

वाशिंगटन: वर्ष 2016 में अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनावों के लिए अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन जल्‍द अपनी दावेदारी की घोषणा करने वाली हैं. हिलेरी इस सप्ताह के अंत में यह घोषणा कर सकती हैं. हिलेरी (67वर्ष) दूसरी बार इस पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी. वह 2008 में भी राष्ट्रपति […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 10, 2015 11:34 AM
वाशिंगटन: वर्ष 2016 में अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनावों के लिए अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन जल्‍द अपनी दावेदारी की घोषणा करने वाली हैं. हिलेरी इस सप्ताह के अंत में यह घोषणा कर सकती हैं.
हिलेरी (67वर्ष) दूसरी बार इस पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी. वह 2008 में भी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की होड़ में शामिल थीं लेकिन वह अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा से पिछड गई थीं.
‘वाल स्‍ट्रीट जर्नल’ ने अनामित लोगों के हवाले से कहा ‘हिलेरी क्लिंटन अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं पर वर्षों से लग रही अटकलों को विराम देंगी और राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करने के संबंध में इस सप्ताहांत औपचारिक घोषणा करेंगी.’ रिर्पोटों के अनुसार हिलेरी की टीम ने हाल में ब्रूकलिन में कार्यालय के लिए जगह पट्टे पर लेने के लिए हस्ताक्षर किए हैं. संभवत: यही कार्यालय उनकी प्रचार मुहिम का मुख्यालय होगा. बहरहाल, इस संबंध में हिलेरी के कार्यालय से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है.
एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एबीसी न्यूज और वाशिंगटन पोस्ट के चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में हिलेरी को उनके संभावित रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी जेब बुश से आगे बताया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version