अमेरिका ने सीरिया के उपर उड़ान निषिद्ध क्षेत्र बनाने संबंधी खबरों को किया खारिज

वाशिंगटन : अमेरिका ने सीरिया की वायुसीमा में उड़ान निषिद्ध क्षेत्र बनाने की फिलहाल किसी योजना की संभावना को खारिज किया है. खबरें थीं कि अमेरिका इस संबंध में तुर्की से बात कर रहा है. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कल यहां कहा कि जहां तक विशिष्ट उडान निषिद्ध क्षेत्र के प्रस्ताव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 2, 2014 12:59 PM

वाशिंगटन : अमेरिका ने सीरिया की वायुसीमा में उड़ान निषिद्ध क्षेत्र बनाने की फिलहाल किसी योजना की संभावना को खारिज किया है. खबरें थीं कि अमेरिका इस संबंध में तुर्की से बात कर रहा है.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कल यहां कहा कि जहां तक विशिष्ट उडान निषिद्ध क्षेत्र के प्रस्ताव से संबंधित सवाल है तो हम कई मौकों पर यह बिल्कुल स्पष्ट कर चुके हैं कि हम तुर्कों के साथ व्यापक विकल्पों पर चर्चा को तैयार हैं, लेकिन इस बिन्दु पर हमें नहीं लगता कि उड़ान निषिद्ध क्षेत्र वहां उपयुक्त रहेगा.
उन्होंने कहा कि इसलिए ये बातचीत जारी है और हम तुर्की में अपने सहयोगियों से मिलने वाले प्रस्तावों के लिए लगातार तैयार हैं. हम इस तरह के मुद्दों पर निश्चित तौर पर उनके मत को महत्व देते हैं, लेकिन हमें नहीं लगता कि इस बिन्दु पर कोई विशिष्ट उड़ान निषिद्ध क्षेत्र हितों के लिए बेहतर होगा.
सीरिया में 2011 के शुरू से जब से गृहयुद्ध भड़का है, तब से विद्रोहियों और शरणार्थियों की रक्षा के लिए एक उड़ान निषिद्ध क्षेत्र बनाए जाने की बार-बार मांग उठ रही है.

Next Article

Exit mobile version