प्रत्याशियों के खर्च पर नजर रखें : चुनाव आयोग

उपायुक्तों को दी गयी चुनावी प्रक्रिया की जानकारी रांची : चुनाव आयोग महानिदेशक पीके दास ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाची पदाधिकारी (उपायुक्त) और उपनिर्वाची पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया. उनको चुनाव के दौरान होनेवाली गतिविधियों की जानकारी दी गयी. बताया गया कि चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के खर्च पर कैसे नजर रखना है. उन्हें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 6, 2014 9:47 AM
उपायुक्तों को दी गयी चुनावी प्रक्रिया की जानकारी
रांची : चुनाव आयोग महानिदेशक पीके दास ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाची पदाधिकारी (उपायुक्त) और उपनिर्वाची पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया. उनको चुनाव के दौरान होनेवाली गतिविधियों की जानकारी दी गयी. बताया गया कि चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के खर्च पर कैसे नजर रखना है. उन्हें समय पर चुनावकर्मियों को प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया गया.
पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति में चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश का अक्षरश: पालन करने का निर्देश दिया गया. अधिकारियों को कहा गया कि किसी प्रकार का संशय हो तो सीधे राज्य निर्वाचन कार्यालय के पदाधिकारियों से संपर्क करें.
केवल दो राजनीतिक दलों के सदस्य ही आये : जल संसाधन विभाग के नेपाल हाउस स्थित सभाकक्ष में भारत सरकार के अधिकारियों ने राजनीतिक दलों के सदस्यों से मुलाकात की. उनको चुनाव आयोग के निर्देशों की जानकारी दी. इसमें केवल भाजपा और झाविमो के प्रतिनिधि ही आये.

Next Article

Exit mobile version