पाक: वजीरिस्तान में 40 आतंकवादी ढ़ेर

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान कबायली क्षेत्र में आज सेना के हवाई हमले में कम से कम 40 आतंकवादी मारे गये. पाकिस्तानी सेना ने वहां तालिबान के विरुद्ध एक बडा अभियान छेड रखा है. सेना ने बताया कि समस्याग्रस्त क्षेत्र में दत्ता खेल के उत्तर नवा किल्ली और जराम असार में सेना ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2014 6:01 PM

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान कबायली क्षेत्र में आज सेना के हवाई हमले में कम से कम 40 आतंकवादी मारे गये. पाकिस्तानी सेना ने वहां तालिबान के विरुद्ध एक बडा अभियान छेड रखा है.

सेना ने बताया कि समस्याग्रस्त क्षेत्र में दत्ता खेल के उत्तर नवा किल्ली और जराम असार में सेना ने आतंकवादियों के छिपने के पांच ठिकाने और हथियार डंप किए गए स्थल ध्वस्त कर दिए. उसने कहा कि सटीक हवाई हमले में विदेशियों समेत 40 आतंकवादी मारे गए. लेकिन विदेशी आतंकवादियों की पहचान नहीं बतायी गयी.

सेना ने अफगानिस्तान की सीमा से सटे उत्तरी वजीरिस्तान में जून में तालिबान के विरुद्ध जर्ब-ए-अज्ब अभियान छेडा था ताकि उन्हें उनकी मजबूत पकड वाले क्षेत्र से खदेडा जा सके. कराची हवाई अड्डे पर घातक हमले के बाद यह अभियान छेड़ा गया था. हमले में 37 लोगों की जान चली गयी थी. सेना ने बताया कि पिछले तीन महीने में इस अभियान के दौरान उसने उत्तरी वजीरिस्तान में 80 फीसदी क्षेत्र को मुक्त करा लिया है.

Next Article

Exit mobile version