महाकाल एक्सप्रेस में भगवान की सीट पर IRCTC की सफ़ाई

वाराणसी और इंदौर के बीच शुरू हुई महाकाल एक्सप्रेस में एक सीट भगवान के लिए आरक्षित रखे जाने की ख़बरों पर आईआरसीटीसी (IRCTC) ने सफ़ाई दी है. आईआरसीटीसी ने अपने बयान में कहा है, नई काशी महाकाल एक्सप्रेस के स्टाफ़ ने अस्थायी तौर पर ऊपरी सीट पर भगवान महाकाल की तस्वीर रखी थी. ऐसा नए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2020 12:58 PM

वाराणसी और इंदौर के बीच शुरू हुई महाकाल एक्सप्रेस में एक सीट भगवान के लिए आरक्षित रखे जाने की ख़बरों पर आईआरसीटीसी (IRCTC) ने सफ़ाई दी है.

आईआरसीटीसी ने अपने बयान में कहा है, नई काशी महाकाल एक्सप्रेस के स्टाफ़ ने अस्थायी तौर पर ऊपरी सीट पर भगवान महाकाल की तस्वीर रखी थी. ऐसा नए प्रोजेक्ट के लिए भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए किया गया है. ये सिर्फ़ पहली यात्रा के लिए किया गया काम था जो सिर्फ़ एक ही बार के लिए था.

बयान में कहा गया, उद्घाटन यात्रा सवारियां के लिए भी नहीं थी. आईआरसीटीसी की ये नई रेल सेवा 20 फ़रवरी 2020 से शुरू हो रही है.

आईआरसीटीसी का कहना है कि नियमित सेवा में ऐसी कोई सीट रिज़र्व नहीं होगी.

इससे पहले मीडिया में आई ख़बरों में कहा गया था कि महाकाल एक्सप्रेस में एक सीट भगवान शिव के लिए आरक्षित रहेगी. रिपोर्टों के मुताबिक इस सीट को मंदिर का स्वरूप दे दिया गया था.

एआईएमआईएम नेता असदउद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाते हुए भारतीय संविधान की प्रस्तावना की तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए ट्वीट की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए इस रेल सेवा की शुरूआत की.

स्मृति ईरानी ने राहुल को कहा, बेगानी शादी में अब्दुल्लाह दीवाना

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्हें बेगानी शादी में अब्दुल्लाह दीवाना कहा है.

स्मृति ने राहुल को संबोधित करते हुए ट्वीट किया, ‘आदरणीय बेगानी शादी में अब्दुल्लाह दीवाने, ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही थे जिन्होंने महिलाओं को स्थायी कमिशन देने की

घोषणा की थी और लैंगिक न्याय सुनिश्चित किया था. और जब तुम्हारी सरकार हाथ घुमा रही थी तब बीजेपी महिला मोर्चा ने ये मुद्दा उठाया था. ट्वीट से पहले टीम को बोले चैक करे.’

स्मृति ने ये ट्वीट राहुल गांधी के ट्वीट के जवाब में किया है.

https://twitter.com/smritiirani/status/1229432154012053505

सुप्रीम कोर्ट के सेना में महिलाओं को स्थायी कमीशन देने का रास्ता साफ़ करने के बाद राहुल ने ट्वीट किया था, "सरकार ने, सुप्रीम कोर्ट में यह कहकर कि महिलाएं सेना में कमांड पोस्ट या स्थायी सेवा के लायक नहीं है क्योंकि वो पुरुषों से कमतर हैं, हर भारतीय महिला का अपमान किया है. मैं भारतीय महिलाओं को मुबारकबाद देता हूं. वो अपने हक़ के लिए खड़ी हुईं और बीजेपी सरकार को ग़लत साबित किया."

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Next Article

Exit mobile version