चीन में कोरोना वायरस का कहर: मृतकों की संख्या 1500 पार, चपेट में 64 हजार से ज्यादा लोग

हुबेईः चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से निपटना चिकित्सकों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है. हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से 116 लोगों की मौत के साथ ही इस महामारी के कारण देश में मरने वालों की संख्या 1500 पार पर पहुंच गई. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2020 11:00 AM
हुबेईः चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से निपटना चिकित्सकों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है. हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से 116 लोगों की मौत के साथ ही इस महामारी के कारण देश में मरने वालों की संख्या 1500 पार पर पहुंच गई. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि बृहस्पतिवार को हुबेई में कोरोना वायरस के 4,823 नए मामले सामने आए। शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि इनमें से 3,095 मामलों की नैदानिक पुष्टि हो चुकी है. रिपोर्ट के मुताबिक प्रांत में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 51,986 पर पहुंच गई और इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 64,627 हो गए.
राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या नहीं बताई है. बृहस्पतिवार को आयोग ने घोषणा की कि चीन के हुबेई प्रांत में घातक कोरोना वायरस से एक ही दिन में रिकॉर्ड 242 लोगों की मौत हो गयी.

Next Article

Exit mobile version