बजट 2020: नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की होगी स्थापना, नॉन-गैजेटेड पोस्ट पर भर्तियां होंगी आसान

नयी दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बजट भाषण नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी स्थापना करने की घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में नॉन-गैजेटेड पोस्ट पर भर्तियों को आसान किया जा रहा है. वित्त मंत्री ने कहा कि परीक्षार्थियों को कई चरणों में परीक्षा देने की जगह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 1, 2020 2:47 PM
नयी दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बजट भाषण नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी स्थापना करने की घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में नॉन-गैजेटेड पोस्ट पर भर्तियों को आसान किया जा रहा है. वित्त मंत्री ने कहा कि परीक्षार्थियों को कई चरणों में परीक्षा देने की जगह अब एक ही ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी.
उन्होंने कहा कि हर जिले में टेस्ट सेंटर्स बनाए जाएंगे. वित्त मंत्री ने कहा कि सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में नॉन-गैजेटेड पोस्ट पर भर्तियों के लिए नीतियों में बदलाव होगा.
नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी नॉन-गैजेटेड पोस्ट पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन सामान्य दक्षता परीक्षा आयोजित करेगी. उन्होंने यह भी बताया कि नॉन-गैजेटेड पोस्ट पर भर्तियों के लिए हर जिले में टेस्ट सेंटर बनाए जाएंगे. इस क्रम में देश के 112 आकांक्षी जिलों को प्राथमिकता दी जाएगी.

Next Article

Exit mobile version