Coronavirus Update: इंडोनेशिया में चीन नियंत्रित कंपनी के परिसर से कर्मचारियों के आने जाने पर रोक

जकार्ता : चीन में घातक कोरोना वायरस फैलने के मद्देनजर इंडोनेशिया में चीन के नियंत्रण वाले एक विशाल औद्योगिक परिसर में कार्यरत 40 हजार से अधिक कर्मचारियों को परिसर में ही रोक दिया गया है. परिसर में कार्यरत कर्मचारियों से कहा गया है कि वे लिखित अनुमति के बिना इससे न तो बाहर जायें और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 31, 2020 6:01 PM

जकार्ता : चीन में घातक कोरोना वायरस फैलने के मद्देनजर इंडोनेशिया में चीन के नियंत्रण वाले एक विशाल औद्योगिक परिसर में कार्यरत 40 हजार से अधिक कर्मचारियों को परिसर में ही रोक दिया गया है.

परिसर में कार्यरत कर्मचारियों से कहा गया है कि वे लिखित अनुमति के बिना इससे न तो बाहर जायें और न ही इसमें प्रवेश करें. कंपनी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.

पीटी इंडोनेशिया मोरोवाली इंडस्ट्रियल पार्क ने सुलावेसी द्वीप स्थित अपने निकल खनन परिसर को सील कर दिया है और 43 हजार कर्मियों के बिना लिखित अनुमति के बाहर जाने और इसमें प्रवेश करने पर रोक लगा दी है.

गौरतलब है कि चीन में फैले घातक कोरोना वायरस के कारण अबतक 200 से अधिक लेागों की मौत हो चुकी है. इस विशालकाय परिसर में चीन के करीब पांच हजार कर्मचारी काम करते हैं जहां निकल अयस्क एवं इस्पात का उत्पादन होता है.

कंपनी के प्रवक्ता डेडी कुर्निआवान ने बताया कि 2000 हेक्टेयर में फैले इस परिसर के कर्मचारियों की चिकित्सकीय जांच करायी जा रही है और अभी तक किसी के भी इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है.

इस कंपनी में सबसे अधिक हिस्सेदारी चीन के शंघाई डीसेंट इनवेस्टमेंट ग्रुप की है. कंपनी ने विदेश से आने वाले कर्मचारियों अथवा अतिथियों के इस परिसर में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है.

इसके साथ ही कंपनी ने प्रवेशद्वार पर थर्मल स्कैनर लगाये हैं. कुर्निआवान ने शुक्रवार को बताया, हमने वुहान के विदेशी श्रमिकों की पहचान की है और उनकी जांच करायी है. प्रवक्ता ने बताया, हमने विदेशी श्रमिकों को लेना भी बंद कर दिया है. इंडोनेशिया में इस संक्रमण की अब तक कोई पुष्टि नहीं हुई है.

Next Article

Exit mobile version