पीएम मोदी ने नेतन्याहू से की फोन पर बात, वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर की चर्चा

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इजराइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को आपसी हित से जुड़े वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नेतन्याहू ने मोदी को गणतंत्र दिवस की बधाई देने के लिए फोन किया और दोनों नेताओं ने क्षेत्र से संबंधित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2020 10:23 PM

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इजराइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को आपसी हित से जुड़े वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नेतन्याहू ने मोदी को गणतंत्र दिवस की बधाई देने के लिए फोन किया और दोनों नेताओं ने क्षेत्र से संबंधित आगामी पहलों और घटनाक्रमों के संबंध में आपसी संपर्क बनाये रखने पर सहमति जतायी.

बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी के महत्व पर जोर दिया और सभी क्षेत्रों में भारत और इजरायल के बीच सहयोग में वृद्धि पर खुशी जतायी. उन्होंने दोनों देशों के बीच हवाई संपर्क को सुविधाजनक बनाने के प्रयासों का भी स्वागत किया. मोदी ने कृषि, जल और स्टार्टअप के क्षेत्रों में पहल के महत्व पर जोर दिया. बयान में कहा गया है कि नेताओं ने पारस्परिक हित से जुड़े वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर बातचीत की. मोदी और नेतन्याहू ने एक दूसरे को वर्ष 2020 के लिए शुभकामनाएं भी दीं.

Next Article

Exit mobile version