इंडियन कोस्ट गार्ड ने 25 पदों पर निकाली भर्ती, योग्य उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

नयी दिल्ली: इंडियन कोस्ट गार्ड (भारतीय तटरक्षक दल) ने असिस्टेंट कमांडेंट (स्पेशल ड्राइव) के कुल 25 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के जो उम्मीदवार भारतीय सेना का हिस्सा बनने के इच्छुक हैं वो ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित मानकों के हिसाब से आवेदन कर सकते हैं. इसमें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 18, 2020 10:27 AM

नयी दिल्ली: इंडियन कोस्ट गार्ड (भारतीय तटरक्षक दल) ने असिस्टेंट कमांडेंट (स्पेशल ड्राइव) के कुल 25 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के जो उम्मीदवार भारतीय सेना का हिस्सा बनने के इच्छुक हैं वो ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित मानकों के हिसाब से आवेदन कर सकते हैं. इसमें अनुसूचित जाति के लिए 13 तो वहीं अनुसूचित जनजाति के लिए कुल 12 पद हैं.

शैक्षणिक योग्यता- इस पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार ने फिजिक्स और मैथ्य विषयों के साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा न्यूनतम 55 फीसदी अंक के साथ पास की हो. इस पद पर वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनका जन्म 1 जुलाई 1990 से 30 जून 1999 के बीच हुआ हो.

आवेदन प्रक्रिया- इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार 9 फरवरी 2020 से 15 फरवरी 2020 के बीच आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले जरूरी है कि उम्मीदवार जारी की गयी अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें और मानकों के मुताबिक आवेदन करें.

आवेदन करने से पहले कृपया अपने तमाम दस्तावेज, जैसे कि आईडी, एड्रेस प्रूफ, मूल प्रमाणपत्र तथा कॉलेज के विवरण की अच्छी तरह जांच लें. भर्ती फॉर्म से संबंधित दस्तावेज सहित फोटो, हस्ताक्षर, आईडी प्रूफ आदि की भी जांच कर लें. आवेदन जमा करने से पहले सभी कॉलम को सावधानीपूर्वक देखें.

फॉर्म सबमिट करने के बाद, भविष्य की जरूरतों को देखते हुए इसका एक प्रिंट आउट जरूर ले लें. बता दें कि इस पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं अदा करना होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इंडियन कोस्ट गार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.joinindiancoastguard.gov.in/ को विजिट करें.

Next Article

Exit mobile version