पाकिस्तान के कोर्ट ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को सुनायी फांसी की सजा

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की एक स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनायी. उन्हें यह सजा राजद्रोह के आरोप में सुनायी गयी है. आपको बता दें कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की पिछली सरकार ने 2013 में सेना के पूर्व प्रमुख मुशर्रफ के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज कराया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 17, 2019 12:53 PM

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की एक स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनायी. उन्हें यह सजा राजद्रोह के आरोप में सुनायी गयी है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की पिछली सरकार ने 2013 में सेना के पूर्व प्रमुख मुशर्रफ के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज कराया था. मुशर्रफ पर तीन नवम्बर, 2007 को आपातकाल लागू करने के आरोप हैं.

जानकारी के अनुसार जस्टिस वकार अहमद सेठ की अध्यक्षता वाले 3 सदस्यीय पीठ ने 2-1 के बहुमत से परवेश मुशर्रफ के खिलाफ फैसला सुनाया है.

गौर हो कि मुशर्रफ के 2016 में दुबई भाग जाने के बाद इस मामले में सुनवाई रुक चुकी थी. मुशर्रफ वापस लौटने की प्रतिबद्धता के साथ 18 मार्च, 2016 को इलाज के लिए पाकिस्तान से दुबई रवाना हुए थे जिसके कुछ महीनों बाद विशेष अदालत ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया था.

फिलहाल मुशर्रफ संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में रह रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version