इजराइलः नेतन्याहू के मुख्य प्रतिद्वंद्वी गठबंधन सरकार बनाने में रहे नाकाम, अब तीसरी बार चुनाव!

यरुशलमः बेंजामिन नेतन्याहू के मुख्य प्रतिद्वंद्वी बेनी गैंट्ज बुधवार को निर्धारित समयसीमा तक सरकार बनाने में नाकाम रहे. इसके साथ ही उनकी लंबे समय से इजराइल के प्रधानमंत्री रहे नेतन्याहू को सत्ता से बाहर करने की उम्मीदें भी धराशायी हो गयी और देश को एक साल से भी कम समय में अभूतपूर्व रूप से तीसरी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2019 9:25 AM
यरुशलमः बेंजामिन नेतन्याहू के मुख्य प्रतिद्वंद्वी बेनी गैंट्ज बुधवार को निर्धारित समयसीमा तक सरकार बनाने में नाकाम रहे. इसके साथ ही उनकी लंबे समय से इजराइल के प्रधानमंत्री रहे नेतन्याहू को सत्ता से बाहर करने की उम्मीदें भी धराशायी हो गयी और देश को एक साल से भी कम समय में अभूतपूर्व रूप से तीसरी बार चुनाव की ओर धकेल दिया गया.
मध्यमार्गी ब्लू एंड व्हाइट पार्टी के नेता गैंट्स की इस घोषणा से देश में राजनीतिक संकट और गहरा गया है. इसने नेतन्याहू को उम्मीद की एक नयी किरण दिखाई है जो पद पर बने रहने के लिए बेताब हैं.
बुधवार देर रात को एक बयान में गैंट्ज ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति रूवन रिवलिन को सूचित कर दिया है कि वह गठबंधन सरकार बनाने में अक्षम हैं. उन्होंने कहा कि वह इजराइल के नागरिकों के लिए अच्छी सरकार बनाने के वास्ते अगले 21 दिनों में काम करेंगे.

Next Article

Exit mobile version