एक साल बाद पर्यटकों के लिए खोल दिया गया थाईलैंड का थाम लुआंग गुफा, जिसमें फंसी थी फुटबॉल टीम

बैंकाक : थाईलैंड में थाम लुआंग गुफा पर्यटकों के लिए फिर से खोल दी गयी है. यह वही गुफा है, जहां पिछले साल 12 फुटबॉल खिलाड़ी और उनके कोच फंस गये थे और उन्हें करीब तीन हफ्तों बाद बचाया जा सका था. यह बचाव अभियान विश्वभर में आकर्षण का केंद्र रहा था. ‘वाइल्ड बोर’ फुटबाल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 2, 2019 6:40 PM

बैंकाक : थाईलैंड में थाम लुआंग गुफा पर्यटकों के लिए फिर से खोल दी गयी है. यह वही गुफा है, जहां पिछले साल 12 फुटबॉल खिलाड़ी और उनके कोच फंस गये थे और उन्हें करीब तीन हफ्तों बाद बचाया जा सका था. यह बचाव अभियान विश्वभर में आकर्षण का केंद्र रहा था. ‘वाइल्ड बोर’ फुटबाल टीम के खिलाड़ियों को बचाकर बाहर निकालने के बाद से ही गुफा को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था.

उत्तरी चिआंग राइ प्रांत में स्थित इस विश्व प्रसिद्ध गुफा को शुक्रवार को दोबारा खोल दिया गया. स्थानीय संरक्षण अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि एक दिन में दो हजार पर्यटक गुफा को देखने पहुंचे. पर्यटकों को फिलहाल गुफा के प्रवेश द्वार तक ही जाने दिया जा रहा है, जहां से वे गुफा के भीतर झांक सकते हैं. अधिकारियों का कहना है कि जल्दी ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के बाद पर्यटकों को भीतर जाने देने पर विचार किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version