बलात्कार का प्रयास करने के मामले में नेपाल की संसद के पूर्व अध्यक्ष गिरफ्तार

काठमांडूः नेपाल की संसद के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण बहादुर महरा को संसदीय सचिवालय की एक महिला कर्मी के साथ कथित रूप से बलात्कार का प्रयास करने के मामले में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. काठमांडू की जिला अदालत की अनुमति पर पुलिस ने महरा को काठमांडू के बाहरी क्षेत्र बालूवतार में उनके सरकारी आवास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 7, 2019 8:10 AM

काठमांडूः नेपाल की संसद के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण बहादुर महरा को संसदीय सचिवालय की एक महिला कर्मी के साथ कथित रूप से बलात्कार का प्रयास करने के मामले में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. काठमांडू की जिला अदालत की अनुमति पर पुलिस ने महरा को काठमांडू के बाहरी क्षेत्र बालूवतार में उनके सरकारी आवास से हिरासत में लिया.

जिला अदालत ने शनिवार को दर्ज करायी गयी प्राथमिमकी के आधार पर यह इजाजत दी. पुलिस ने बताया कि पूर्व संसद अध्यक्ष के खिलाफ बलात्कार के प्रयास और हिंसक कृत्य को लेकर मामला दर्ज किया गया है. मंगलवार को महरा ने इन आरोपों को लेकर नेपाल की संसद के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. अपने त्यागपत्र में महरा ने कहा था कि उन्होंने आरोपों की निष्पक्ष जांच के लिए इस्तीफा दिया है.

उससे पहले उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया था. न्यूज पोर्टल ‘हमरो कुरा’ पर जारी एक वीडियो में पीड़िता दावा कर रही है कि वह महरा को वर्षों से जानती है और वह उसके साथ पहले भी आशालीन बर्ताव कर चुके हैं. महिला ने कहा कि जब वह 23 सितंबर को किराये के अपने मकान में अकेली थी तब महरा वहां पहुंचे थे.

वह नशे में थे और उसने उन्हें घर में घुसने से रोकने की कोशिश की लेकिन उन्होंने उसकी नहीं सुनी. उन्होंने उसके साथ जबर्दस्ती की और जब उसने उन्हें रोकने की कोशिश की तब उन्होंने उसे गालियां दीं.

Next Article

Exit mobile version