पाकिस्तान ने ‘युद्ध विराम उल्लंघन” पर भारतीय राजनयिक को तलब किया

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया और भारतीय सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कथित युद्ध विराम उल्लंघन को लेकर विरोध दर्ज किया. उनका आरोप है कि इसमें एक महिला की मौत हो गई है . पाक विदेश कार्यालय ने कहा कि महानिदेशक (दक्षिण एशिया और दक्षेस) […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 2, 2019 3:02 PM

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया और भारतीय सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कथित युद्ध विराम उल्लंघन को लेकर विरोध दर्ज किया. उनका आरोप है कि इसमें एक महिला की मौत हो गई है . पाक विदेश कार्यालय ने कहा कि महानिदेशक (दक्षिण एशिया और दक्षेस) मोहम्मद फैसल ने अहलूवालिया को तलब किया और एलओसी के नेजापीर और बगसर सेक्टर में भारतीय सैनिकों द्वारा युद्ध विराम का उल्लंघन करने की निंदा की.

पाकिस्तान का आरोप है कि भारतीय सैनिकों द्वारा की गई ‘‘बेवजह गोलीबारी” में एक 50 वर्षीय महिला नूरजहां की मौत हो गई और तीन अन्य नागरिक घायल हो गए. फैसल, जो विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता भी हैं, ने आरोप लगाया कि एलओसी और कार्य सीमा पर भारतीय बल लगातार नागरिक क्षेत्रों को निशाना बना रहे हैं, जो अब भी जारी है. नई दिल्ली द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने और उसे केंद्र शासित प्रदेश के रूप में बांटने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है.

Next Article

Exit mobile version