जाकिर नाइक की पर मलेशियाई PM का दावा, ”दुनिया भर में उसे कोई नहीं चाहता, मोदी ने नहीं की प्रत्यर्पण की मांग”

मलेशिया में शरण लिए विवादित इस्‍लामिक प्रचारक जाकिर नाइक की परेशानी अब बढ़ने वाली है. मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कहा कि जाकिर नाइक इस देश का नागरिक नहीं है. उसे पिछली सरकार द्वारा स्थायी दर्जा दिया गया था. स्थायी निवासी को देश की प्रणाली या राजनीति पर टिप्पणी करने का हक नहीं होता. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2019 11:05 AM

मलेशिया में शरण लिए विवादित इस्‍लामिक प्रचारक जाकिर नाइक की परेशानी अब बढ़ने वाली है. मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कहा कि जाकिर नाइक इस देश का नागरिक नहीं है. उसे पिछली सरकार द्वारा स्थायी दर्जा दिया गया था. स्थायी निवासी को देश की प्रणाली या राजनीति पर टिप्पणी करने का हक नहीं होता. उसने इसका उल्लंघन किया है. इसलिए अब उसे इस देश में बोलने की अनुमति नहीं है.

मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाकिर नाइक को कभी भी मलेशिया से वापस भेजने का अनुरोध नहीं किया.उन्होंने कहा कि कई देश जाकिर नाइक को अपने यहां पनाह देना नहीं चाहते हैं. मैं पीएम मोदी से मिला था लेकिन उन्होंने जाकिर नाइक को वापस भेजने के लिए कुछ नहीं कहा.
यह आदमी (जाकिर नाइक) भारत के लिए भी परेशानी का सबब बन सकता है.हालांकि पूर्व में ऐसी खबर आई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस दौरे पर अपने मलेशियाई समकक्ष महाथिर मोहम्मद के साथ जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के मुद्दे को उठाया था. नाइक एक भगोड़ा है और उसने मलेशिया में शरण ली है.

Next Article

Exit mobile version