फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन के विरोध में प्रदर्शन

बेयोन (फ्रांस) : दक्षिण पश्चिम फ्रांस में रविवार को जी-7 विरोधी प्रदर्शनकारियों ने इस सम्मेलन के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैंक्रों की तस्वीर लिये हुए थे. प्रदर्शनकारियों ने बेयोन शहर के निकट बियारिट्ज रिजॉर्ट में मार्च निकाला, जहां विश्व के नेता जी-7 सम्मेलन के लिए एकत्रित हो रहे हैं. प्रदर्शन का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2019 8:38 PM

बेयोन (फ्रांस) : दक्षिण पश्चिम फ्रांस में रविवार को जी-7 विरोधी प्रदर्शनकारियों ने इस सम्मेलन के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैंक्रों की तस्वीर लिये हुए थे.

प्रदर्शनकारियों ने बेयोन शहर के निकट बियारिट्ज रिजॉर्ट में मार्च निकाला, जहां विश्व के नेता जी-7 सम्मेलन के लिए एकत्रित हो रहे हैं. प्रदर्शन का आयोजन पर्यावरणीय कार्यकर्ता समूह ‘एएनवी सीओपी 21’ और दो अन्य समूहों ने किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मैक्रों के इस्तीफे की मांग की. राष्ट्रपति एमेनुएल मैक्रों के छायाचित्र थामे प्रदर्शनकारियों ने उनकी नीतियों की आलोचना करते हुए नारेबाजी की. पुलिस ने कहा कि इससे पहले शनिवार को जब सम्मेलन शुरू हुआ तो 9 हजार से अधिकर प्रदर्शनकारियों ने फ्रांस और स्पेन को जोड़ने वाले एक पुल पर जी-7 विरोधी मार्च निकाला, जिन्हें तितर-बितर करने के लियए पुलिस को आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल करना पड़ा.

Next Article

Exit mobile version