भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने परीक्षा पैटर्न में किया बदलाव, एक साथ दो पदों के लिये हो सकेगा चयन

नयी दिल्ली: इंडियन रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे के परीक्षा पैटर्न में अहम बदलाव किया है. इसके तहत अब उम्‍मीदवार एक साथ दो पदों के लिए चयनित हो जायेंगे. रेलवे बोर्ड ने छात्रों को सहूलियत देते हुए कहा है कि टेक्‍निशियन और लोको पायलट के पद पर होने वाली परीक्षा के लिए जिन छात्र-छात्राओं को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 24, 2019 11:02 AM

नयी दिल्ली: इंडियन रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे के परीक्षा पैटर्न में अहम बदलाव किया है. इसके तहत अब उम्‍मीदवार एक साथ दो पदों के लिए चयनित हो जायेंगे. रेलवे बोर्ड ने छात्रों को सहूलियत देते हुए कहा है कि टेक्‍निशियन और लोको पायलट के पद पर होने वाली परीक्षा के लिए जिन छात्र-छात्राओं को पीटी और मेंस में बेहतर मार्क्‍स मिलते हैं वे एक साथ दोनों पदों के लिए चयनित हो जायेंगे.

बोर्ड ने कहा कि अगर उम्मीदवार मेडिकल में अनफिट भी हो जाते हैं तो भी वे दूसरे पद टेक्निशियन के लिए योग्य माने जायेंगे. गौरतलब है कि रेलवे बोर्ड ने असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन पद के लिए पहली बार संयुक्त परीक्षा आयोजित कराई थी. दोनों पोस्ट के लिए कुल 62 हजार 907 पदों को लेकर परीक्षा हुई थी. इसमें करीब डेढ़ करोड़ से अधिक अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे.

बता दें कि बोर्ड ने एएलपी और टेक्नीशियन भर्ती ग्रुप सी लेवल परीक्षा के कटऑफ मार्क्स 20 जुलाई को जारी किए थे. उम्मीदवार क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाकर अपना स्‍कोर चेक कर सकते हैं. इसके बाद उम्मीदवारों को डाक्यूमेंट वैरीफिकेशन देना होगा.

Next Article

Exit mobile version