आत्मघाती हमले में पाकिस्तान में छह पुलिसकर्मियों समेत 9 लोगों की मौत, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

पेशावर : उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में रविवार को एक जांच चौकी पर आतंकी हमले और उसके बाद एक अस्पताल में बुर्का पहनी महिला द्वारा किये गये आत्मघाती विस्फोट में 6 पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 9 लोग मारे गये. लगभग 40 अन्य घायल हो गये. जिस अस्पताल में हमला हुआ है, उसमें पहले हमले के पीड़ितों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2019 1:02 PM

पेशावर : उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में रविवार को एक जांच चौकी पर आतंकी हमले और उसके बाद एक अस्पताल में बुर्का पहनी महिला द्वारा किये गये आत्मघाती विस्फोट में 6 पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 9 लोग मारे गये. लगभग 40 अन्य घायल हो गये. जिस अस्पताल में हमला हुआ है, उसमें पहले हमले के पीड़ितों को भर्ती किया गया था.

दोनों हमले खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान जिले में हुए, जिसके एक दिन पहले सूबे के नवगठित कबाइली इलाकों में पहली बार सफलपूर्वक चुनाव संपन्न हुआ था. जिला पुलिस प्रमुख सलीम रियाज ने मीडिया को बताया कि दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार अज्ञात हथियारबंद लोगों ने कोटला सैयदन चौकी पर तैनात दो पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला.

अधिकारी ने बताया कि मारे गये पुलिसकर्मियों के शवों को जब जिला अस्पताल लाया गया, तो वहां पहले से ही बैठी एक बुर्का पहनी आत्मघाती हमलावर ने एंबुलेंस के पास हमले को अंजाम दिया, जिसमें उसने एंबुलेंस के आसपास जमा हुए लोगों को निशाना बनाया. रियाज ने कहा, ‘आत्मघाती विस्फोट में दो पुलिसकर्मियों समेत पांच लोग मारे गये.’

उन्होंने कहा कि एक महिला द्वारा आत्मघाती बम विस्फोट, क्षेत्र में पहली और अप्रत्याशित घटना है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमलावर ने सिर से पैर तक बुर्का पहना हुआ था. पुलिस ने हमलावर के कुछ अंग बरामद किये और उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

गंभीर रूप से घायल लोगों को इलाज के लिए संयुक्त सैन्य अस्पताल में भेज दिया गया. विस्फोट के तुरंत बाद पुलिस और लोक प्रशासन मौके पर पहुंचे. रियाज ने कहा कि आत्मघाती विस्फोट में 7 से 8 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था. उन्होंने दोनों आतंकी घटनाओं में सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि की. कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि अधिकांश पीड़ितों की हालत गंभीर है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में पुलिस ने सुरक्षा जांच कड़ी कर दी है.

Next Article

Exit mobile version