अमेरिकी संसद ने डोनाल्ड ट्रम्प की ‘नस्लीय टिप्पणी” के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया

वॉशिंगटनः अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ‘‘नस्लीय टिप्पणी” के खिलाफ मंगलवार को निंदा प्रस्ताव पारित किया. इस प्रस्ताव के पक्ष में 235 डेमोक्रेटिक सांसदों के अलावा चार रिपब्लिकन और एक निर्दलीय सांसद ने भी वोट किया. प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी बहुमत मे है. प्रस्ताव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की नस्लीय टिप्पणियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2019 9:42 AM
वॉशिंगटनः अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ‘‘नस्लीय टिप्पणी” के खिलाफ मंगलवार को निंदा प्रस्ताव पारित किया. इस प्रस्ताव के पक्ष में 235 डेमोक्रेटिक सांसदों के अलावा चार रिपब्लिकन और एक निर्दलीय सांसद ने भी वोट किया. प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी बहुमत मे है.
प्रस्ताव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की नस्लीय टिप्पणियों की कड़ी निंदा की गयी है, जिसमें कहा गया कि इस टिप्पणी ने नए अमेरिकियों और अश्वेत लोगों के प्रति डर और नफरत को बढ़ाया है. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अश्वेत महिला सांसदों पर नस्लीय टिप्पणी की थी. उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि वे अमेरिका छोड़कर अपने उजड़े और अपराध ग्रस्त देशों में लौट जाएं, जहां से वे आई हैं.
ट्रंप ने रविवार को ट्वीट करके वामपंथी महिला डेमोक्रेटिक सांसदों का हवाला देते हुए ट्वीट किया था. राष्ट्रपति की इस टिप्पणी को लेकर विवाद पैदा हो गया है. अमेरिका के अश्वेत व महिलावादी समूह ट्रंप के खिलाफ खड़े हो गए हैं। गौरतलब है कि पिछले साल भी ट्रंप ने अफ्रीका के देशों को गटर बताते हुए कहा था कि वे अमेरिका में शरणार्थी हमला करेंगे.

Next Article

Exit mobile version