वीडियो लिंक के जरिये आज ब्रिटेन की कोर्ट में पेश होगा नीरव मोदी

लंदनः भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की आज वीडियो लिंक के जरिये जेल से लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में नियमित हिरासत पर सुनवाई के लिये पेशी की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. नीरव (48) करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले और धनशोधन मामले में मार्च में अपनी गिरफ्तारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 27, 2019 11:31 AM
लंदनः भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की आज वीडियो लिंक के जरिये जेल से लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में नियमित हिरासत पर सुनवाई के लिये पेशी की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. नीरव (48) करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले और धनशोधन मामले में मार्च में अपनी गिरफ्तारी के बाद से दक्षिण-पश्चिमी लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है.
इस महीने की शुरुआत में ब्रिटेन के हाईकोर्ट ने नीरव की जमानत की अर्जी ठुकरा दी थी, जिसके बाद से कोर्ट में उसकी पहली पेशी होगी. नीरव की जमानत याचिका अब तक चार बार ठुकराई जा चुकी है. लंदन के रॉयल कोर्ट्स ऑफ जस्टिस में दिये गए अपने फैसले में, न्यायमूर्ति इंग्रिड सिमलर ने निष्कर्ष निकाला कि मोदी के पास फरार होने के रास्ते हैं, लिहाजा यह मानने के लिए पर्याप्त आधार हैं वह आत्मसमर्पण नहीं करेंगे.
बता दें, इस मामले में दूसरे आरोपी मेहुल चौकसी को भी भारत लाने की तैयारी जोरों पर है. फिलहाल वह एंटीगुआ में रह रहा है. पिछले दिनों एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने कहा था कि उसकी नागरिकता रद्द कर दी जाएगी और उसे भारत भेज दिया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version