रूस और सीरियाई शासन के हवाई हमले में अब तक 28 नागरिकों की मौत

बेरूत : सीरिया के उत्तर-पश्चिम भाग में सरकार के कब्जे से बाहर वाले इलाकों में सीरियाई शासन और उसके सहयोगी रूस की ओर से किये गये हमलों में अब तक 28 लोगों की मौत हो गयी. इसके पहले, बीते मंगलवार को इस हमले में सात बच्चे समेत करीब 25 लोगों की मौत हो चुकी थी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2019 4:40 PM

बेरूत : सीरिया के उत्तर-पश्चिम भाग में सरकार के कब्जे से बाहर वाले इलाकों में सीरियाई शासन और उसके सहयोगी रूस की ओर से किये गये हमलों में अब तक 28 लोगों की मौत हो गयी. इसके पहले, बीते मंगलवार को इस हमले में सात बच्चे समेत करीब 25 लोगों की मौत हो चुकी थी. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, युद्ध निगरानी समूह ने बताया कि रूस और सीरियाई शासन द्वारा किये गये हमलों में अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है.

…और जानिये : सीरिया पर अमेरिका ने बरसाईं मिसाइलें, रूस ने तरेरी आंख

रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमोत्तर सीरिया में सरकार के कब्जे से बाहर वाले इलाके में सीरियाई शासन और उसके सहयोगी रूस की ओर से हवाई और रॉकेट से हमला किया गया. कई दिनों से जारी हमलों में बीते सोमवार को 13 लोगों की मौत इदलिब के जबाला गांव में हुए हवाई हमलों के दौरान हो गयी थी.

ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह ने बताया कि अप्रैल के अंत से अभी तक यहां ऐसी हिंसात्मक घटनाओं में 363 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि हिंसा के कारण 2,70,000 लोग अपना घर छोड़ने को मजबूर हुए और करीब 24 स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हुई हैं.

Next Article

Exit mobile version