संयुक्त राष्ट्र ने अमेरिका-ईरान के बीच बढ़ते विवाद पर जतायी चिंता

संयुक्त राष्ट्रः संयुक्त राष्ट्र ने अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते विवाद पर सोमवार को चिंता जाहिर की और दोनों पक्षों से टिप्पणियों में नरमी लाने की अपील की है. संयुक्त राष्ट्र ने यह अपील अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ईरान को दी गयी धमकी के बाद की है. ट्रंप ने रविवार को चेतावनी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 21, 2019 8:08 AM
संयुक्त राष्ट्रः संयुक्त राष्ट्र ने अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते विवाद पर सोमवार को चिंता जाहिर की और दोनों पक्षों से टिप्पणियों में नरमी लाने की अपील की है. संयुक्त राष्ट्र ने यह अपील अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ईरान को दी गयी धमकी के बाद की है. ट्रंप ने रविवार को चेतावनी दी थी कि ईरान की तरफ से किसी भी तरह के हमले का अमेरिका भयावह उत्तर देगा और जिसका मतलब ईरान के आधिकारिक खात्मे से होगा. संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने रविवार को बगदाद के दूतावास इलाके में गिरे एक रॉकेट का जिक्र करते हुए इसे भी चिंता की बात करार दिया.
उन्होंने कहा कि हम सभी पक्षों से टिप्पणियों में नरमी लाने तथा कदमों की सीमा को कम करने की अपील करते हैं. दुजारिक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी स्थिति को सामान्य करने के लिये विभिन्न स्तरों पर अमेरिका और ईरान से संपर्क कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने इस बातचीत की विस्तार से जानकारी नहीं दी. गौरतलब है कि ईरान के साथ परमाणु समझौते से बाहर होने की अमेरिका की एकतरफा कार्रवाई के बाद से दोनों देशों के संबंधों में खटास बढ़ती जा रही है.

Next Article

Exit mobile version