पांचों सीटें जीतेंगे : मुकुल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में दो चरणों के चुनाव में जिन पांच सीटों पर मतदान हुए हैं, वे सभी पांच सीट भाजपा जीतेगी. प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुकुल राय ने दावा किया कि मतदान के दौरान हिंसा होने के बावजूद लोगों ने अपने वोट डाले. जाहिर-सी बात है यहां पर जीत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 22, 2019 3:41 AM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में दो चरणों के चुनाव में जिन पांच सीटों पर मतदान हुए हैं, वे सभी पांच सीट भाजपा जीतेगी. प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुकुल राय ने दावा किया कि मतदान के दौरान हिंसा होने के बावजूद लोगों ने अपने वोट डाले. जाहिर-सी बात है यहां पर जीत भाजपा की ही होगी. यह दावा हम ममता बनर्जी के बॉडी लैंग्वेज को देखकर कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि चुनाव में जिस तरह की हिंसा तृणमूल के लोग कर रहे हैं, वह अपने आप में एक मिसाल है. दो चरणों में कुल 91 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हुआ. कहीं कोई हिंसा नहीं हुई, लेकिन बंगाल की पांच सीटों पर हिंसा की खबरों ने लोगों को सकते में डाल दिया है.
उन्होंने कहा कि भाजपा शुरू से मांग कर रही थी कि सभी बूथों पर केंद्रीय बल की तैनाती और सीसीटीवी हो, लेकिन राज्य चुनाव आयोग के अधिकारी हमारी मांगों को अनसुना कर गये.
इसके बाद भाजपा ने हिंसा प्रभावित पांच विधानसभा केंद्रों में पुनर्मतदान की मांग की, जिसे अनसुना कर दिया गया. लेकिन विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक के आने के बाद स्थिति बदली है. उन्होंने पूरे मामले की समीक्षा कर तीसरे चरण के चुनाव में 92 फीसदी बूथों पर केंद्रीय बल की तैनाती के आदेश दिये हैं.

Next Article

Exit mobile version