”डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ तीसरी शिखर वार्ता के लिए तैयार हैं किम जोंग उन”

सियोल : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को बातचीत का समर्थन करते हुए दोनों देशों के बीच तीसरी शिखर वार्ता की संभावना जतायी. सरकारी मीडिया की खबर के अनुसार किम ने कहा कि एक और बैठक को लेकर अमेरिका के एक साहसिक निर्णय के लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 13, 2019 10:36 PM

सियोल : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को बातचीत का समर्थन करते हुए दोनों देशों के बीच तीसरी शिखर वार्ता की संभावना जतायी. सरकारी मीडिया की खबर के अनुसार किम ने कहा कि एक और बैठक को लेकर अमेरिका के एक साहसिक निर्णय के लिए वह इस साल के अंत तक प्रतीक्षा करेंगे.

दोनों नेताओं के बीच हाल ही में वियतनाम में हुई शिखर वार्ता बेनतीजा रही थी. प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने शनिवार को बताया कि किम ने यह बात उत्तर कोरिया की संसद में एक सत्र के दौरान कही. ट्रंप ने दोनों नेताओं के बीच ‘उत्कृष्ट संबंधों’ का उल्लेख करते हुए किम के सुझाव का समर्थन किया.

उन्होंने कहा, ‘मैं उत्तर कोरिया के किम जोंग उन से सहमत हूं कि हमारे निजी रिश्ते अभी भी बहुत अच्छे हैं, शायद ये और भी बेहतर होंगे और एक तीसरी अच्छी शिखर वार्ता होगी जिसमें हम पूरी तरह से समझ पायेंगे कि दोनों का रूख क्या है.’

अमेरिका ने फरवरी में शिखर वार्ता के विफल रहने के पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि उत्तर कोरिया प्रतिबंधों से बड़ी राहत की मांग कर रहा था. हालांकि, प्योंगयांग ने कहा था कि वह केवल कुछ राहत की मांग कर रहा था.

Next Article

Exit mobile version