China : कोयला खदान में दुर्घटना, सात मजदूरों की मौत

बीजिंग : दक्षिण पश्चिम चीन में एक कोयला खदान में दुर्घटना में कम से कम सात मजदूरों की मौत हो गयी. तीन अन्य घायल हो गये. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रविवार को एक खबर में बताया कि यह दुर्घटना चोंगकिंग म्युनिसिपैलिटी में शनिवार को हुई. खबर में बताया गया है कि शाफ्ट में काम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2018 12:04 PM

बीजिंग : दक्षिण पश्चिम चीन में एक कोयला खदान में दुर्घटना में कम से कम सात मजदूरों की मौत हो गयी. तीन अन्य घायल हो गये. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रविवार को एक खबर में बताया कि यह दुर्घटना चोंगकिंग म्युनिसिपैलिटी में शनिवार को हुई.

खबर में बताया गया है कि शाफ्ट में काम कर रहे सात खनिकों की मौत हो गयी. तीन अन्य घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. चीन में कोयला खदानों में हादसे आम बात हैं. हालांकि, हाल के वर्षों में खदान हादसों में मरने वाले लोगों की संख्या में कमी आयी है.

अक्टूबर में शांगडोंग प्रांत के युनचेंग काउंटी में एक कोयला खदान में दुर्घटना में आठ लोग मारे गये थे. जून में देश के उत्तर पूर्व लियाओनिंग प्रांत में लौह खदान में शक्तिशाली विस्फोट में 11 मजदूरों की मौत हो गयी थी और नौ अन्य घायल हो गये थे.

इसी तरह मई में मध्य चीन के हुनान प्रांत में एक कोयला खदान में मीथेन गैस विस्फोट में कम से कम पांच मजदूरों की मौत हो गयी थी.

Next Article

Exit mobile version