विरोध प्रदर्शन के कारण एफिल टावर बंद

पेरिस : फ्रांस में चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों को देखते हुये प्रशासन ने एफिल टॉवर को शनिवार को बंद रखने का फैसला किया है. तीन सप्ताह से चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों के मद्देजनर किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए गए हैं . राजधानी पेरिस में आठ हजार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 7, 2018 5:52 PM

पेरिस : फ्रांस में चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों को देखते हुये प्रशासन ने एफिल टॉवर को शनिवार को बंद रखने का फैसला किया है. तीन सप्ताह से चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों के मद्देजनर किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए गए हैं . राजधानी पेरिस में आठ हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया जायेगा. पुलिस ने पेरिस में अत्यधिक खतरे वाले 14 स्थानों को चिह्नित किया है,इन्हें खाली कराया जाएगा.

प्रदर्शनकारियों द्वारा सार्वजनिक फर्नीचर और निर्माण स्थलों को निशाना बनाए जाने की आशंका के मद्देनजर पुलिस रेलिंग, शीशे के कंटेनर जैसे सामान को चर्चित चैम्पस-एलीस सहित चिह्नित क्षेत्रों से हटाया जाएगा. बीते दशकों में सबसे खराब हिंसा का दौर देख रहे फ्रांस ने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करते हुये पुलिस संख्या बल 65 हजार से बढ़ाकर 89 हजार कर लिया है. इन घटनाओं में 400 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 130 से अधिक लोग घायल हुये हैं. डीजल पर बढ़े कर के विरोध में 17 नवंबर से प्रदर्शन शुरू हुए.

Next Article

Exit mobile version