France के राष्ट्रपति मैक्रों की लोकप्रियता में 25 प्रतिशत की गिरावट

पेरिस : फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की लोकप्रियता में 25 प्रतिशत की गिरावट आयी है. चुनावों पर नजर रखने वाले एक शोध समूह ने रविवार को यह सर्वे प्रकाशित किया. देश भर में ईंधन की ऊंची कीमतों के खिलाफ ‘येलो वेस्ट’ प्रदर्शन के एक दिन बाद पत्रिका दू दिमांशे में यह रिपोर्ट प्रकाशित हुई. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 18, 2018 10:28 AM

पेरिस : फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की लोकप्रियता में 25 प्रतिशत की गिरावट आयी है. चुनावों पर नजर रखने वाले एक शोध समूह ने रविवार को यह सर्वे प्रकाशित किया.

देश भर में ईंधन की ऊंची कीमतों के खिलाफ ‘येलो वेस्ट’ प्रदर्शन के एक दिन बाद पत्रिका दू दिमांशे में यह रिपोर्ट प्रकाशित हुई. प्रदर्शन के बारे में विश्लेषकों ने कहा कि यह सर्वे 40 वर्षीय राष्ट्रपति को लेकर नाराजगी को दिखाता है.

सर्वे के अनुसार, केवल चार प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे मैक्रों के प्रदर्शन से ‘बहुत संतुष्ट’ हैं, जबकि 21 प्रतिशत ने ‘लगभग संतुष्टि’ जतायी.

इसके मुताबिक, 34 प्रतिशत ने ‘लगभग असंतुष्टि’ जतायी जबकि 39 प्रतिशत ने ‘अत्यंत असंतोष’ जाहिर किया.

यह सर्वेक्षण 1,957 लोगों पर नौ से 17 नवंबर के बीच किया गया.ये नतीजे राष्ट्रपति के चुनाव के बाद राष्ट्रपति पर राय बदलने के फ्रांसीसी मतदाताओं के लंबे समय से रहे रुझान को दिखाते हैं.

ऐसा ही फ्रांस्वा ओलांद और निकोलस सरकोजी के साथ हुआ था.

Next Article

Exit mobile version