सीएनएन ने अपने रिपोर्टर पर प्रतिबंध को लेकर व्हाइट हाउस के खिलाफ वाद दायर किया

वाशिंगटन : सीएनएन ने मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के खिलाफ वाद दायर किया और आरोप लगाया कि व्हाइट हाउस ने अमेरिकी राष्ट्रपति से बहस के बाद रिपोर्टर जिम एकोस्टा के प्रेस दस्तावेज निरस्त कर संविधान के तहत पत्रकार को प्रदत्त अधिकारों का हनन किया है. समाचार नेटवर्क ने वाद की घोषणा करते हुए एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2018 10:00 PM

वाशिंगटन : सीएनएन ने मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के खिलाफ वाद दायर किया और आरोप लगाया कि व्हाइट हाउस ने अमेरिकी राष्ट्रपति से बहस के बाद रिपोर्टर जिम एकोस्टा के प्रेस दस्तावेज निरस्त कर संविधान के तहत पत्रकार को प्रदत्त अधिकारों का हनन किया है.

समाचार नेटवर्क ने वाद की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा, इन दस्तावेजों को गलत तरीके से निरस्त करना प्रेस की स्वतंत्रता के सीएनएन और एकोस्टा के प्रथम संशोधन अधिकार तथा नियत प्रक्रिया के पांचवें संशोधन अधिकार का उल्लंघन है. बयान में कहा गया, हमने अदालत से आदेश पर तत्काल रोक लगाने तथा जिम का पास लौटाने का आग्रह किया है और हम इस प्रक्रिया के तहत स्थायी राहत मांगेंगे. इसमें कहा गया, यदि चुनौती नहीं दी जाती तो व्हाइट हाउस की कार्रवाई से निर्वाचित अधिकारियों की कवरेज करनेवाले किसी पत्रकार के लिए घातक प्रभाव होते.

व्हाइट हाउस कॉरेस्पान्डेंट एसोसिएशन ने सीएनएन के वाद का स्वागत किया और कहा कि व्हाइट हाउस परिसर तक पहुंच को रोकना घटनाओं पर अनुचित प्रतिक्रिया के बराबर है. इसने कहा, हम प्रशासन से फैसला पलटने तथा सीएनएन के संवाददाता की पूर्ण बहाली का लगातार आग्रह करते हैं.

Next Article

Exit mobile version