रूस ने कहा – खशोगी हत्याकांड में सऊदी अरब के शाही खानदान का कोई हाथ नहीं

मॉस्को : रूस सरकार ने शुक्रवार को कहा कि उसका मानना है कि पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में सऊदी अरब के शाही खानदान की संलिप्तता नहीं है. क्रेमलिन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और सऊदी अरब के शाह सलमान के बीच इस मुद्दे पर हुई बातचीत के बाद यह बयान दिया है. एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 26, 2018 5:41 PM

मॉस्को : रूस सरकार ने शुक्रवार को कहा कि उसका मानना है कि पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में सऊदी अरब के शाही खानदान की संलिप्तता नहीं है. क्रेमलिन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और सऊदी अरब के शाह सलमान के बीच इस मुद्दे पर हुई बातचीत के बाद यह बयान दिया है.

एक पत्रकार ने पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव से जब पूछा कि क्या क्रेमलिन पूरी तरह मानता है कि तुर्की के इस्तांबुल में हुई खशोगी की हत्या में सऊदी अरब के शाही खानदान का कोई हाथ नहीं है, इस पर प्रवक्ता ने कहा कि सवाल अनुचित है. पेस्कोव ने कहा, (सऊदी अरब के) शाह की तरफ से एक आधिकारिक बयान आया है, वली अहद (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान ने आधिकारिक बयान दिया है और उन पर यकीन नहीं करने का किसी के पास कोई आधार नहीं होना चाहिए. पुतिन ने गुरुवार की शाम सऊदी अरब के शाह सलमान से फोन पर बात की और खशोगी के मामले से जुड़े हालात पर चर्चा की. क्रेमलिन ने यह जानकारी दी थी.

Next Article

Exit mobile version