हवाई हमले में अल शबाब के कई चरमपंथी सोमालिया में मारे गये

नैरोबी: सोमालियाई खुफिया अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि दक्षिणी सोमालिया में एक हवाई हमले में अल शबाब चरमपंथी संगठन के कई वरिष्ठ अधिकारी मारे गये हैं या घायल हुए हैं. वहीं, अलकायदा से जुड़े इस संगठन ने और इलाके के एक बाशिंदे ने बताया कि मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं. खुफिया अधिकारियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2018 9:12 AM

नैरोबी: सोमालियाई खुफिया अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि दक्षिणी सोमालिया में एक हवाई हमले में अल शबाब चरमपंथी संगठन के कई वरिष्ठ अधिकारी मारे गये हैं या घायल हुए हैं. वहीं, अलकायदा से जुड़े इस संगठन ने और इलाके के एक बाशिंदे ने बताया कि मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं.

खुफिया अधिकारियों ने बताया कि बुधवार देर रात हुए हवाई हमले में मध्य जुबा क्षेत्र में एक प्रशिक्षण स्कूल और पास के एक अस्पताल को निशाना बनाया गया. उन्होंने बताया कि जिन लोगों को निशाना बनाकर हमला किया गया, उनमें संगठन का वरिष्ठ कमांडर हसन याकूब भी शामिल है.

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह हमला किसने किया. इस साल सोमालिया में 20 से अधिक हवाई हमले करने वाले अमेरिकी अफ्रीकी कमान ने इस पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है.

अल शबाब ने कहा है कि इस ताजा हवाई हमले में तीन बच्चे मारे गये हैं. वहीं, शहर के एक बाशिंदे ने बताया कि अल शबाब के कई युवा जिहादी मारे गये हैं.

Next Article

Exit mobile version