नेतन्याहू ने गाजा पर बातचीत के लिए की थी मिस्र की गुपचुप यात्रा

यरुशलम : इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पट्टी में संघर्षविराम पर मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के साथ बातचीत के लिए मई में वहां की गोपनीय यात्रा की थी. इस्राइल के एक टेलीविजन चैनल ने यह खबर दी है. आधिकारिक सूत्रों ने इस यात्रा को लेकर अभी कोई पुष्टि नहीं की है लेकिन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 14, 2018 10:09 AM

यरुशलम : इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पट्टी में संघर्षविराम पर मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के साथ बातचीत के लिए मई में वहां की गोपनीय यात्रा की थी. इस्राइल के एक टेलीविजन चैनल ने यह खबर दी है.

आधिकारिक सूत्रों ने इस यात्रा को लेकर अभी कोई पुष्टि नहीं की है लेकिन निजी चैनल 10 स्टेशन ने कहा कि नेताओं ने 22 मई को मुलाकात की थी. यह यात्रा तब हुई थी जब यरुशलम में अमेरिकी दूतावास खोलने के खिलाफ 14 मई को गाजा सीमा पर व्यापक पैमाने पर प्रदर्शन हुए थे. प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 63 फलस्तीनी मारे गये थे.

गाजा इस्राइल और मिस्र के बीच में स्थित है. मिस्र ने पहले भी नेतन्याहू सरकार और इस्लामिक हमास मूवमेंट के बीच मध्यस्थता की थी चैनल 10 ने अमेरिकी सूत्रों के हवाले से बताया कि नेतन्याहू और सिसी ने गाजा पट्टी में दीर्घकालिक युद्ध विराम की संभावना पर चर्चा की.

Next Article

Exit mobile version