पाकिस्तान में आम चुनाव कल, जानें क्यों तैयार किये गये हैं 1000 कफन

पेशावर : पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होना है. पाकिस्तान के चुनाव में होने वाली हिंसा के मद्देनजर पेशावर में 1000 कफन तैयार किये गये हैं. कफन तैयार होने की जानकारी देते हुए पेशावर के डिप्टी कमिश्नर इमरान हामिद शेख ने कहा, हम हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 24, 2018 11:37 AM

पेशावर : पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होना है. पाकिस्तान के चुनाव में होने वाली हिंसा के मद्देनजर पेशावर में 1000 कफन तैयार किये गये हैं. कफन तैयार होने की जानकारी देते हुए पेशावर के डिप्टी कमिश्नर इमरान हामिद शेख ने कहा, हम हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. पाकिस्तान में सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं. संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है.

उन्होंने विश्वास जताया कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से होगा . किसी भी आपात स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी है. चुनाव से पहले अफगान शरणार्थियों के शहर में प्रवेश करने पर रोक लगा दी गयी है. पेशावर में हमले का इतिहास रहा है शहर कई आतंकी झेल चुका है. 10 जुलाई 2018 को रैली के दौरान धमाका हुए इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गयी थी. इस हमले में आवामी नैशनल पार्टी के उम्मीदवार भी शामिल थे.
ध्यान रहे कि पेशावर के आर्मी स्कूल तालिबानी आतंकियों ने हमला किया था. इस हमले में 149 लोग मारे गये थे. इसमें 132 स्कूली छात्र शामिल थे. चुनाव की तैयारी में इन हमलों के इतिहास का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. पेशावर में 1, 217 पोलिंग बूथ हैं, जिनमें से 655 पुरुषों और 517 महिलाओं के लिए हैं हैं. ऐसे 45 पोलिंग स्टेशन पुरुष और महिला दोनों के लिए हैं. पुलिस सीसीटीवी के जरिये पूरे इलाके पर नजर रखेगी.

Next Article

Exit mobile version